WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Police Constable Vacancy 2024 : पुलिस कांस्टेबल भर्ती का 12वीं पास के लिए 6000 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

Police Constable Vacancy 2024 पुलिस कांस्टेबल भर्ती का 12वीं पास के लिए 6000 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 8 जुलाई तक भरे जाएंगे।

एचएसएससी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं यह भर्ती पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों पर आयोजित की जाएगी इसमें पुरुष कांस्टेबल के 5000 और महिला कांस्टेबल के 1000 पद रखे गए हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

एचएसएससी ने हाई कोर्ट के आदेश के मध्य नजर सीईटी का रिवाइज्ड रिजल्ट जारी करने के बाद पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती के आवेदन फिर से आमंत्रित किए हैं जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन कर दिया था उन्हें वापस आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है एचएसएससी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन 29 जून से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 8 जुलाई रखी गई है।

Police Constable Vacancy 2024
Police Constable Vacancy 2024

पुलिस कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जून 2024 को आधार मानकर की जाएगी इसमें सभी वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना चाहिए अभ्यर्थी के पास दसवीं कक्षा में हिंदी या संस्कृत सब्जेक्ट होना चाहिए इसके अलावा एचएसएससी सीईटी एग्जाम क्वालीफाई होना चाहिए।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एचएसएससी पुलिस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है और अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।

इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं आवेदन फॉर्म पूरा भरने के बाद फाइनल सबमिट करें और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

Police Constable Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 29 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 8 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Pleace Join Links For Letest Jobs/Yojana Update

Join TelegramClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
join WhatsApp channelClick Here
Check All the Latest Jobsnewswab.com

Leave a Comment