WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Facebook Se Online Paise Kaise Kamaye 2023 | फेसबुक पेज के माध्यम से इन 5 तरीकों से कमाए महीने के लाखों रुपए.

Facebook Se Online Paise Kaise Kamaye 2023: फेसबुक से पैसे कैसे कमाए आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फेसबुक को 500 करोड़ से ज्यादा यूजर इस्तेमाल कर रहे हैं और बहुत सारे लोग फेसबुक से लाखों रुपए कमा रहे हैं. लेकिन व्यक्तियों के मन में यह सवाल उठता है कि Facebook Se Online Paise Kaise Kamaye?

बहुत सारे लोग इस प्रकार के कई सवाल जाना चाहते हैं लेकिन हम आपको बता दें कि फेसबुक से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं. जैसे कि फेसबुक पेज, फेसबुक एड्स, फेसबुक मार्केटप्लेस, फेसबुक रूल्स, फेसबुक ग्रुप बनाकर, स्कॉलरशिप, एफिलिएट मार्केटिंग, फ्री लॉन्चिंग आदि आप इन तरीकों से फेसबुक से 1 महीने में लाखों रुपए कमा सकते हैं.

हमारे द्वारा आपको इस आर्टिकल में फेसबुक से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से बताया जाएगा. और साथ में ही आपको यह बताया जाएगा कि आप फेसबुक के माध्यम से 1 महीने में ₹100000 से भी ज्यादा कमा सकते हैं.

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए 2023 मैं (Facebook Se Online Paise Kaise Kamaye 2023)

भारत में सबसे ज्यादा फेसबुक यूजर्स है. Statista की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक के 32.9 प्रोड्यूसर केवल भारत के ही हैं. लेकिन अधिकतर लोग फेसबुक का इस्तेमाल केवल अपने मनोरंजन के लिए करते हैं. बहुत कम लोगों को यह पता होता है कि फेसबुक से भी पैसे कमाए जाते हैं. इसलिए हमने इस आर्टिकल में फेसबुक के द्वारा पैसे कमाने की संपूर्ण जानकारी बताइए. योग्य व्यक्ति इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़े.

Facebook से पैसे कमाने का सबसे सरल तरीका Facebook Monetization है मतलब आपको फेसबुक का एक Criteria पूरा करना होगा. जिसके बाद आप अपनी वीडियो पर Facebook Ads लगाकर फेसबुक से आप हजारों डॉलर रुपए कमा सकते हैं.

अपनी फेसबुक वीडियो पर विज्ञापन दिखाने के लिए आपको अपना फेसबुक अकाउंट या फेसबुक पेज मोनेटाइज कराना होगा. अपने फेसबुक पेज को बोलो टाइट करने के लिए आपके पेज या अकाउंट पर 5000 फॉलोअर्स और 60000 मिनट Views भी होने चाहिए. इन पूरी शर्तों को पूरा करने के बाद भी आपका फेसबुक पेज मोनेटाइज किया जाएगा.

लेकिन पहले यह Criteria अलग था. पहले मोनेटाइजेशन के लिए व्यक्तियों को 10000 फॉलोअर्स और 60000 मिनट Views की आवश्यकता होती है इसके बाद ही व्यक्तियों का तेज मोनू टाइप किया जाता था.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

फेसबुक से पैसे कमाने के 5 नए महत्वपूर्ण तरीके

ऐसे तो Facebook से पैसे कमाने के बहुत से तरीके होते हैं, लेकिन हम यहां आपको कुछ पांच महत्वपूर्ण ऐसे तरीके बताएंगे जिसके माध्यम से आप फेसबुक के द्वारा अच्छे पैसे कमा सकते हैं. और जिसे आप बहुत अच्छी तरह समझ भी पाएंगे.

  1. Facebook Page से पैसे कैसे कमाए.
  2. फेसबुक में Ad Manager बनके पैसे कैसे कमाए.
  3. Referral Link शेयर करके पैसे कैसे कमाए, फेसबुक पर.
  4. किसी Product को Resell कल के पैसे कैसे कमाए फेसबुक पर
  5. Sponsorship की Sevice से पैसे कैसे कमाए फेसबुक पर

तो चलिए Facebook Se Online Paise Kaise Kamaye 2023 इन 5 तरीकों के बारे में बहुत ही आसान भाषा में समझते हैं.

1. Facebook Page से पैसे कमाए

आज के समय में हम सभी यह सोचते हैं कि ऐसा कोई एक आसान तरीका होता है जिससे हम भी घर बैठे ऑनलाइन काम करके अच्छे पैसे कमा सकें. तो आज हम आपको इस वेब पेज में से किसी एक टॉपिक के बारे में जानकारी देंगे जो कि User`s के द्वारा काफी Serch किया जाने वाला है.Facebook Page से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप Facebook Page से पैसे कमाने चाहते हैं तो आपको अपनी एक प्रोफेशनल Facebook Page को बनाना होगा. और उस Facebook Page के लिए एक प्रोफेशनल LOGO तथा Baner बनाना होगा जो कि देखने में काफी अट्रैक्टिव होना चाहिए.

अब आपको अपनी Facebook Page के लिए नीचे विषय को चुनना होगा. आप जिस भी टॉपिक पर Facebook Page पर Content Publish वाले हैं.

इतना कर लेने के बाद व्यक्ति को Facebook Page का Monetization Enable करना होगा. ताकि आपके पास फेसबुक वीडियो पर In-Stream Ads आती रहे और आपकी Revenue जनरेट माता रहे. जिससे आप अच्छा पैसा कमा सकें.

Facebook Page Monetization करने का तरीका

चलिए हम आपको अब इस आर्टिकल में Facebook Page Monetization करने का तरीका बताते हैं. फेसबुक पेज को मोनेटाइजेशन करने के लिए Term And Condition क्या है.

  • सबसे पहली Condition यह है कि आपके Facebook Page पर 10000 फॉलोअर्स होने चाहिए.
  • और दूसरी Condition यह है कि आपके Facebook Page 30000 घंटा का Watch Time कंप्लीट होना चाहिए.
  • Facebook Page पर आपका 1 View तब अकाउंट होगा जब कोई Viewers 1 मिनट तक आपकी वीडियो देखता है.

यह कुछ Condition Facebook Page मोनेटाइजेशन को इनेबल करने को लेकर हैं.

2.Ad Manager बनके पैसे कमाए

आज के इस डिजिटल जमाने में आपके पास कुछ ऐसी स्किल्स होनी चाहिए जिसे बेचकर आप बढ़िया कमाई कर सकें.

उन्हीं स्कीम में से एक है Facebook Ad Manager की Skills यह वह दरिया है. जिसमें आप अपनी एक Career Options भी चुन सकते हैं. जिससे आप महीने के 25 से ₹30000 तक आसानी से घर बैठे कमा सकते हैं.

यदि आपको Facebook Ads चलाने में अच्छा ज्ञान है तो आप इंडिया में ही नहीं बल्कि Out Of Indian Comapnies के लिए भी काम कर सकते हैं. As A Facebook Ads Manager के पोस्ट पर और जैसे-जैसे आपकी कंपनी का मार्केट पैलेस बढ़ेगा वैसे-वैसे आपकी इनकम भी बढ़ेगी.

आप यहां पर Doller मैं कमाई कर पाएंगे. अगर आपको यह Carror Option सही लगे तो एक बार जरूर सोचें.

हमारे द्वारा आपको As A Carrer Option सुनने को इसलिए कहा क्योंकि बहुत सारे कंपनी अपने प्रोडक्ट का मार्केटप्लेस बढ़ाने के लिए अपनी कंपनी में फेसबुक एड्स मैनेजर की रिक्रूटमेंट करती है. और ऐसे में यदि आपके पास यह है इसकी होगा तो आप इन कंपनी से जुड़कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

3. Referral Link शेयर करके पैसे कमाए

क्या आपको पता है. One CODE, 5 Paisa ,Jupiter, Phone Pay, Google Pay, Meesho इन सभी ऐप का नाम आप सभी ने सुना तो है. लेकिन 80% लोगों को यह बात नहीं पता कि आप इन ऐप को रेफरल लिंक और शेयर करके पैसा कैसे कमा सकते हैं.

इसके लिए इन Apps मैं कुछ Condition हैं. जैसे कि मान लीजिए आप किसी यूजर्स को अपनी रेफरल लिंक को शेयर किए और वह यूजर्स आपके ही लिंक पर क्लिक करके उस ऐप को डाउनलोड करेगा और अपना अकाउंट सक्सेसफुली खोलकर अपना केवाईसी पूरा करता है.

तो आपको इसके एक रेफर के ₹100 से ₹1000 तक बोनस मिलता है. आप जितने भी रेफर करते हैं आप इतनी अच्छी कमाई कर सकेंगे.

इसके लिए आपके पास जितना ज्यादा ऑडियंस और फॉलोअर्स होंगे आप इतना ज्यादा कमाई कर सकते हैं.

4. Affiliate Marketing से पैसे कमाए फेसबुक पर (Facebook Se Online Paise Kaise Kamaye 2023)

Affiliate Marketing का नाम तो सभी ने सुना ही होगा. एफिलिएट मार्केटिंग का नाम सुनते ही हम सभी के दिमाग में एक बात जरूर आती है कि यह एफिलिएट मार्केटिंग है क्या जिसकी चर्चा बहुत लोग करते हैं और हम एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए? चलिए जानते हैं.

यदि आप Affiliate Marketing से महीने के 30,000 से 40000 रुपए कमाई करना चाहते हैं तो आपको किसी भी एक Affiliate Program को ज्वाइन करना होगा. मैं आपको नीचे कुछ Affiliate Program चलाने वाले कंपनियों के नाम बता रहा हूं.

जैसे कि: Amazon Associates , Flipkart Affiliate, Meeaho, Clickbank, Leads Guru, Reseller Club, Bigrock Affiliate यदि आप चाहें तो किसी एक एफिलिएट प्रोग्राम या फिर मल्टीप्लाई एएफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं.

और इनके Product को अपने फेसबुक पेज पर प्रमोट कर सकते हैं. जैसे यूट्यूब और ब्लॉग के द्वारा.

ताकि यदि किसी को आपकी प्रोडक्ट पसंद आती है तो वह उस प्रोडक्ट को खरीद देगा. इसके बदले कंपनी आपको जो कमीशन देगी यही आपकी असली कमाई होगी.

5. Facebook पर Sponsorship से पैसा कमाए

यदि आप भी Facebook पर Sponsorship के द्वारा पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अच्छे खासे ऑडियंस का होना जरूरी है. तभी आप Facebook पर Sponsorship से अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

आपके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जितना अधिक ट्रैफिक होगा. आप इतना अच्छा पैसा कमा सकते हैं. Facebook पर Sponsorship चेक क्योंकि यहां पर Brand वाले आपसे खुद कांटेक्ट करेंगे.

आपको बता दें कि फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने अभी इस चित्र को फेसबुक में ऐड करने के लिए एक बिलियन डॉलर का इन्वेस्ट किया है. ताकि फेसबुक को पसंद करने वाली ऑडियंस की संख्या और ज्यादा बढ़ सके.

हमारे द्वारा इस आर्टिकल में फेसबुक से पैसे कैसे कमाए इससे जुड़ी हुई बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारियां बताई गई है. मैं आशा करता हूं कि आपको बताई गई जानकारी से आपको काफी लाभ प्राप्त होगा. ऐसी ही जानकारी प्राप्त करने के लिए आप लगातार हमारे वेब पेज से जुड़े रहे. इस वेब पेज की सहायता से हम आपको अलग-अलग एप्स से पैसे कमाने की ट्रिक की जानकारी देते रहेंगे.

सरकारी नौकरी की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए यहां पर क्लिक करें

Join Telegram Click Here
Join WhatsappClick Here
Check All The Latest Jobsnewswab.com
फेसबुक पर कितने फॉलोअर्स होने पर पैसे मिलते हैं?

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि आपको 10,000 फॉलो और अपने पेज पर पूरे करने होंगे. इसके बाद ही आप अपने पेज को मोनेटाइजेशन के लिए भेज सकते हैं.

फेसबुक से फ्री में पैसे कैसे कमाए?

बहुत सारे लोग इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं इसलिए मैं आपको बता दूं कि फेसबुक से पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीके हैं. जैसे फेसबुक पेज. फेसबुक एड, फेसबुक मार्केटप्लेस, फेसबुक रियल, फेसबुक ग्रुप, एफिलिएट मार्केटिंग, फ्रीलांसिंग, आदि आप इन तरीकों से फेसबुक से लाखों रुपए कमा सकते हैं.

मैं फेसबुक से पैसे कमाना कैसे शुरू करूं?

आप अपनी सामग्री के साथ विज्ञापनों का उपयोग करके पैसा कमा सकते हैं. अपनी सामग्री को सामने और केंद्र में रखते हुए विज्ञापनों का उपयोग करने के कई तरीके हैं. जिसमें आपके लाइव और ऑनडिमांड वीडियो और त्वरित लेखों में इंस्ट्रीम विज्ञापन जोड़ना शामिल ह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment